Rajasthan में फिर लॉकडाउन लगाने की तैयारी


 

udaipur news

उदयपुर/राजस्थान में फिर से बढ़ते कोरोना संकट के बीच सरकार ने एक बार फिर नाइट कर्फ्यू और सख्ती करने के संकेत दे दिए हैं। पिछले कुछ दिनों में आमजन के साथ साथ माननीयों की जिस तरह लापरवाही देखी गई उस संक्रमण बढ़ने के पीछे सबसे बड़ा कारण तो संक्रमण रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है। तैयारी देखिए खास रिपोर्ट।

फिर बढ़ने लगा संक्रमण। लापरवाही पड़ रही भारी फिर से लौटाने की तैयारी। संक्रमित मरीजों को देखते हुए राज्य सरकार ने फिर से नाइट कर्फ्यू और सख्ती करने के संकेत दे दिए हैं। राजनेताओं के साथ आमजन की लापरवाही ने एक बार फिर से संक्रमण की रफ्तार बढ़ा दी है। देश में बुधवार को इस साल के सर्वाधिक संक्रमित मरीज मिले तो राजस्थान में दो महीने बाद फिर से 300 से अधिक नए संक्रमित मरीज मिले। राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब प्रदेश में सरकार सख्त कदम उठाने की तैयारी में है। चिकित्सा मंत्री डॉक्टर शर्मा ने संकेत दिए कि अगर संक्रमित किसी तरह बढ़े तो नाइट कर्फ्यू और सख्ती के विकल्प खुले हैं। कई महीनों के जनता को यह समझना होगा कि अगर फिर से स्थिति आई तो बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों में बढ़े संक्रमित मरीजों पर नजर डालें तो 17 मार्च को 313 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। 16 मार्च को यह आंकड़ा 241 दर्ज किया गया। 15 मार्च को 251 मरीज सामने आए।

14 मार्च को यह आंकड़ा 250 दर्ज हुआ। 13 मार्च को 201 नए मरीज सामने आए। 12 मार्च को 237 नए मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं 11 मार्च को 203 मरीज सामने आए। पिछले सात दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है जहां एक समय एक दिन में सौ से कम संक्रमित मरीजों की संख्या हो गई थी वो अब 300 के पार हो गई है। पिछले कई दिनों में आमजन के साथ साथ चुनावी रैलियों धरना प्रदर्शनों में जिस तरह लापरवाही देखी गई वो भी संक्रमण बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह है। वैक्सीन के साथ जिस तरह लोगों की लापरवाही बढ़ गई उन लोगों को ये समझना जरूरी है कि कोरोना अभी गया नहीं।

अगर इसी तरह संक्रमण के मामले बढ़े तो फिर से डाउन जैसी स्थिति हो सकती है।

 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें